हाथ में जूते-चप्पल, सिर पर मूल्यांकन की कॉपी... दरभंगा के बाढ़ ग्रस्त इलाके में ड्यूटी पर जाते शिक्षकों का वीडियो वायरल

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

बिहार में बाढ़ से हाहाकार मचा है. कोसी नदी का पानी बिहार में कहर बरपा रहा है. बिहार के 13 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. नेपाल में भारी बारिश और उसके बाद वहां से छोड़े गए पानी की वजह से बिहार में तबाही आई है.बाढ़ के पानी के बीच दरभंगा में शिक्षकों का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में कमर भर पानी के बीच हाथ में चप्पल और माथे पर मूल्यांकन वाली कॉपी लेकर स्कूल जाते शिक्षक दिखाई दे रहे हैं.

भारी बारिश के कारण गांव में भरा पानी

नेपाल में हुई भारी बारिश के कारण बिहार के दरभंगा जिले में भी बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. ऐसे में दरभंगा के पूर्वी इलाका बाढ़ के पानी की मार झेल रहा है. इसी बाढ़ के पानी के कारण दरभंगा के जमालपुर के भूभौल गांव में देर रात कोसी के तटबंध के टूटने के बाद दर्जनो गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है, जिससे ग्रामीणों का जनजीवन प्रभावित दिखने लगा है.

बाढ़ ग्रस्त इलाके में ड्यूटी करने पहुंचे शिक्षक

आज इसी बाढ़ ग्रस्त इलाके के तिकेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अपनी जान को जोखिम में डालकर मूल्यांकन करने अपने स्कूल निकल पड़े हैं. मूल्यांकन कार्य मे लगे शिक्षक अपने माथे पर जांचने वाली कॉपी और हाथों में अपने चप्पल जूते और कंधे पर अपना बैग टांगकर जान को जोखिम में डालते हुए अपने ड्यूटी का पालन करने जाते दिखे.

Advertisement

इस तस्वीर को देखकर समझा जा सकता है शिक्षकों में विभाग के अधिकारियों का खौफ कितना ज्यादा भरा है कि कमर से उपर तक इलाके में बाढ़ का पानी रहने के वावजूद माथे पर मूल्यांकन वाली कॉपी को रखकर स्कूल चल दिए हैं. उन्हें यह भी नहीं पता किस्कूल में बैठने की जगहसुरक्षित है भी की नहीं, या वहां भीबाढ़ के पानी ने अपना डेरा जमा लिया है.

बाढ़ से बेहाल है बिहार

बिहार (Bihar) के उत्तरी इलाके से गुजरने वाली सभी नदियां मौजूदा वक्त में उफान पर हैं और जिले इस बाढ़ की विभीषिका झेल रहे हैं. गांव के गांव डूब चुके हैं, लोग बेघर होने को मजबूर हैं. घरों से सामान निकाल कर भटक रहे लोग किसी ऐसे कोने की तलाश में हैं, जहां उन्हें ठहरने के लिए सहारा मिल जाए.बिहार सरकार बार-बार यह दावा कर रही थी कि सभी तटबंध पूरी तरीके से सुरक्षित हैं लेकिन पिछले 24 घंटे में जिस तरह से कई जिलों में तटबंध टूटे हैं, उसके बाद सरकार के सभी दावों की पोल खुल गई है.

जमालपुर थाना दरभंगा कोसी नदी का पानी दरभंगा के कई इलाकों में फैलने से हजारों की आबादी अपने-अपने घरों में फंस गई है और उन्हें वहां से निकलने के लिए एनडीआरएफ की टीम भी अब मौके पर पहुंची है. ग्राउंड रिपोर्टिंग के दौरान देखा गया कि कई मकान के छत भी ध्वस्त हो गए हैं और बिजली के खंभे भी कोसी नदी में समा गए हैं.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

जमायिका के पीएम ने दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की मुलाकात

News Flash 01 अक्टूबर 2024

जमायिका के पीएम ने दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की मुलाकात

Subscribe US Now