मेडिकल स्टूडेंट ने किया सुसाइड, NEET में पाई थी ऑल इंडिया रैंक-1, पिता ने कही ये बात

4 1 23
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के एक छात्र के सुसाइड करने का मामला सामने आया है. 25 वर्षीय छात्र नवदीप सिंह ने रविवार रात अपने पारसी अंजुमन गेस्ट हाउस में फांसी लगा ली. नवदीप ने साल 2017 में मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम NEET UG में पूरे देश में AIR-1 रैंक हासिल की थी. फिलहाल रेडियोलॉजी में पोस्टग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा था.

पिता का फोन नहीं उठा रहे थे नवदीप

साल 2017 में राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET) में नवदीप सिंह ने 697 अंकों के साथ पहली रैंक हासिल की थी. आज दोपहर मुक्तसर, पंजाब में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. उनके पिता ने इंडिया टुडे से बात करते हुए बताया कि ‘वह फोन नहीं उठा रहे थे, इसलिए उन्होंनेएक दोस्त को उन्हें देखने के लिए भेजा. दोस्त ने पाया कि उनके हॉस्टल के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था.’ इसके बाद जब दरवाजा तोड़ा गया तो देखा किनवदीप सिंह ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है.

दिल्ली पुलिस की शुरुआती जांच में छात्र आत्महत्या का मामला लग रहा है. हालांकि अभी तक छात्र के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. छात्र के पिता गोपाल सिंह पंजाब के मुक्तसर जिले के सरायनागा गांव में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल हैं.

Advertisement

navdeep

आगे की जांच कर रही पुलिस

जांच के बादउनके कमरे को सील कर दिया गया है.पुलिस ने छात्र केमोबाइल कब्जे में लेकर जांच के लिए फॉरेंसिक टीम के पास भेज दिया है.आत्महत्या की वजहों का पता नहीं चल सका है. पुलिस उनके साथियों से पूछताछ कर रही है.मौलाना आजाद मेडिकल के डॉक्टरों ने नवदीप की मौत पर दुख जाहिर किया है. कॉलेज की तरफ से इस दुखद घटना पर शोक जताते हुए नोटिस भी जारी किया गया है.

नोट:- (अगर आपके या आपके किसी परिचित के मन में आता है खुदकुशी का ख्याल तो ये बेहद गंभीर मेडिकल एमरजेंसी है. तुरंत भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 पर संपर्क करें. आप टेलिमानस हेल्पलाइन नंबर 1800914416 पर भी कॉल कर सकते हैं. यहां आपकी पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी और विशेषज्ञ आपको इस स्थिति से उबरने के लिए जरूरी परामर्श देंगे. याद रखिए जान है तो जहान है.)

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

19 सितंबर 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): मेष राशि वाले आज खर्चों पर रखें काबू, जानें अन्य राशियों का हाल

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now