DUSU अध्यक्ष तुषार डेढा घिरे, उपाध्यक्ष ने लगाया फर्जी मार्कशीट से DU में दाखिला लेने का आरोप

4 1 104
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष तुषार डेढा फर्जी मार्कशीट मामले में घिरते दिख रहे हैं. उन पर ये आरोप NSUI ने लगाया है. रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी इस मामले को उठाते हुए तुषार डेढ़ा को अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है. उन्होंने X पर पोस्ट में लिखा कि, 'बहुत गंभीर मामला हैं. ABVP ने जबरदस्त फ्रॉड करके अध्यक्ष पद अर्जित किया है. तुरंत प्रभाव से दिल्ली विश्विद्यालय छात्र संघ (DUSU) अध्यक्ष को पद से हटाया जाए! यदि नहीं तो हम न्यायपालिका जाएंगे.'

NSUI ने X परपोस्ट की मार्कशीट की तस्वीरें
असल में शुक्रवार को सामने आया कि दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष तुषार डेढा ने यूपी बोर्ड और CBSE दोनों से एक ही साल, एक ही साथ इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की है. उनकी दोनों ही बोर्ड की मार्कशीट भी सामने आई है, जिसमें साल 2016 दर्ज है.कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई ने हाल ही में प्रमाणपत्रों की तस्वीरें X पर पोस्ट की हैं और एबीवीपी के डूसू अध्यक्ष तुषार ढेढ़ा पर दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के लिए फर्जी प्रमाणपत्रों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.

अभिदहिया ने लगाए आरोप, शिकायत दर्ज कराई
अभिदहिया (डूसू उपाध्याक्ष)ने डूसू अध्यक्ष तुषार देखा के खिलाफ फर्जी मार्कशीट बनाकर डीयू में एडमिशन लेने की शिकायत दर्ज कराई है. एनएसयूआई डूसू उपाध्यक्ष अभि दहिया ने X पर पोस्ट करके इस मामले को उठाया है. उन्होंने लिखा कि, 'दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा किए गए एक बड़े घोटाले का खुलासा, कपटपूर्ण चुनाव! फर्जी दस्तावेज! उन्होंने लिखा कि एबीवीपी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार तुषार डेढ़ा चुनाव लड़ने के योग्य भी नहीं थे. अब एबीवीपी के डूसू अध्यक्ष को हटाए. उन्होंने लिखा कि, यह छात्रों के जनादेश पर एक गंभीर हमला है. यह डीयू की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर हमला है.' हम धोखाधड़ी करने वाले डूसू अध्यक्ष तुषार डेढ़ा के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग करते हैं.

Advertisement

तुषार डेढ़ा ने कही ये बात
उधर, इस पूरे मामले में छात्रसंत्र अध्यक्ष तुषार डेढ़ा का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि, DUSU में हार और हाल ही में 2024 के लोकसभा चुनावों में हार के कारण एनएसयूआई अभी भी सदमे में है और वे जो भी कह रहे हैं वह झूठ है. कांग्रेस ने हमेशा झूठ बोला है. विश्वविद्यालय के अधिकारी मेरे दस्तावेज़ों की जांच कर सकते हैं.' बता दें कि कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई ने हाल ही में प्रमाणपत्रों की तस्वीरें X पर पोस्ट की हैं और एबीवीपी के डूसू अध्यक्ष तुषार ढेढ़ा पर दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के लिए फर्जी प्रमाणपत्रों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बीवी के साथ नाजायज संबंध के संदेह में कर दी साढ़ू की गला रेतकर हत्या

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now