कानपुर- कपड़े नहीं उतारने पर जूनियर्स को लात-घूसों से पीटा, रैगिंग मामले में आठ बीटेक छात्रों पर FIR दर्ज

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

कानपुर के नवाबगंज थाना क्षेत्र में हरकोर्ट बटलर प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (HBTU) में रैगिंग का मामला सामने आया है. यहांके एक जूनियर बीटेक छात्र ने सीनियर्स पर बर्थडे पार्टी में बुलाने और रैगिंग करने का आरोप लगाया है. यह घटना छात्र और उसके साथी छात्रों के साथ घटी है. पुलिस ने आठ सीनियर बीटेक छात्रों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की है.

बर्थडे पार्टी के बहाने बुलाकर ली रैगिंग

इस मामले में नवाबगंज के एक निवासी गौरव चौहान ने पुलिस को बताया कि 16 अक्टूबर को उनके दोस्त यशविंदर सिंह बीटेक तृतीय वर्ष शाखा आईटी एचबीटीयू से उनके मोबाइल पर सीनियर गोविंद सिंह बीटेक अंतिम वर्ष शाखा आईटी एचबीटीयू का फोन आया था. फोन पर कहा गया कि आप और गौरव चौहान बी.टेक तृतीय वर्ष इलेक्ट्रॉनिक्स और धीर शशिकांत शर्मा बी.टेक तृतीय वर्ष सिविल मेरे जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए एचबीटीयू अंतिम वर्ष अब्दुल कलाम छात्रावास में आएं.

आरोप है कि यह सीनियर द्वारा रैगिंग के लिए बुलाने का एक तरीका है. उन्होंने बताया कि डर के कारण जूनियर्स को रैगिंग के लिए सीनियर्स के पास जाना पड़ता है. जब हम जूनियर यशविंदर, गौरव और धीर सीनियर गोविंद के हॉस्टल पहुंचे तो हमारे सीनियर गोविंद, निश्चल निगम, हर्ष मद्धेशिया और अभय सोनकर वहां मौजूद थे और हॉस्टल की छत पर पार्टी चल रही थी.

Advertisement

जूनियर्स ने कपड़े नहीं उतारे तो पीटने लगे सीनियर्स

पार्टी के दौरान सीनियर्स ने धीर, शशिकांत शर्मा, यशविंदर सिंह और गौरव चौहान से कहा कि सभी जूनियर्स अपने कपड़े उतार दें. उन जूनियर्स ने कहा कि सर हम पहले ही साल में काफी रैगिंग झेल चुके हैं. अब कृपया हमें बख्श दीजिए. इसी बीच 8 सीनियर गाली-गलौज करने लगे और बोले कि हम यहां मौज-मस्ती करने आये हैं. सभी जूनियर चुपचाप अपने कपड़े उतार दें. जब जूनियर्स ने कपड़े उतारने से इनकार कर दिया तो उन आठ सीनियर्स ने तीनों जूनियर्स को लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया. जूनियर गौरव चौहान ने जब सीनियर अभिषेक उपाध्याय को पकड़ा तो सभी सीनियर नाराज हो गये.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kartik Maas 2024: कार्तिक का महीना आज से शुरू, जानें इस मास में क्या करें और क्या नहीं

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now