Schools Closed- हरियाणा में दो दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल, परीक्षा भी स्थगित

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

Schools Closed: हरियाणा में दो दिन तक सभी स्कूलों में छु्ट्टी रहेगी. राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. प्रशासन की ओर से जारी निर्देश के अनुसार 4 और 5 अक्टूबर को क्लासेस नहीं होंगी, बच्चों के लिए दो दिन स्कूल बंद रहेंगे.

4 और 5 अक्टूबर को बंद रहेंगे सभी स्कूल

दरअसल, हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के मतदान होने हैं. स्कूलों में पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे. वोटिंग से एक दिन पहले कई तरह की तैयारियां होंगी जिस वजह से 4 और 5 अक्टूबर को राज्य के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है. सभी जिला प्रशासन द्वारा एक लिखित आदेश जारी कर इसकी सूचना दे दी गई है.

परीक्षा स्थगित

आदेश में कहा गया है कि स्कूलों के अंदर मतदान केंद्र बनाए जाएंगे. इसे देखते हुए सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया जा रहा है. 4 अक्टूबर को स्कूलों में बच्चों की एक परीक्षा भी होनी थी, जिसे चुनाव के चलते स्थगित कर दिया गया है. यह परीक्षा अब 9 अक्टूबर को होगी.

हरियाणा में 90 सीटों पर होगा विधानसभा चुनाव

Advertisement

बता दें कि हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होना है. चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में कुल 2.1 करोड़ मतदाता हैं, जिसमें महिला वोटर्स की संख्या 95 लाख और पुरुष वोटर्स की संख्या 1.6 करोड़ है. वहीं इनमें 4.52 लाख युवा पहली बार वोट देने वाले हैं. चुनाव प्रचार का आज यानी 3 अक्टूबर को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बृजबिहारी हत्याकांड - सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पत्नी रमा देवी का आया रिएक्शन, कहा- जो बच गए उन्हें...

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मुजफ्फरपुर। राज्य के पूर्व मंत्री बृजबिहारी प्रसाद हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद उनकी पत्नी व पूर्व सांसद रमा देवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने न्याय किया है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now