घरेलू हिंसा का केस लड़ रही महिला की बेरहमी से हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में घरेलू हिंसा का केस लड़ रही एक महिला की बेरहमी से हत्या कर दी गई. वो बीते शुक्रवार को केस की पैरवी के लिए कोर्ट गई थी. वहां से लौटते समय शाम को लापता हो गई. इसके बाद उसका शव बबेरू थाना क्षेत्र के आहार गांव में एक बांध के पास बरामद किया गया. शव पर चोट के गंभीर निशान थे. इस मामले मृतक महिला के पिता की तहरीर के आधार पर उसके पति के खिलाफ केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है.

बांदा के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शिव राज ने बताया कि महिला का शव शुक्रवार शाम एक बांध के पास बरामद किया गया. उसके चेहरे और शरीर पर चोट के निशान पाए जाने के कारण उसकी हत्या किए जाने का संदेह है. महिला की पहचान सुमन पटेल के रूप में हुई है. वो अपने पति रामबाबू पटेल के खिलाफ घरेलू हिंसा के एक मामले में पैरवी करने बांदा जिला मुख्यालय की एक अदालत गई थी. वो कोर्ट से आहार गांव में अपने मायके लौटते समय लापता हो गई.

एडिशनल एसपी ने बताया कि महिला के पिता राजा भैया पटेल ने उसके पति रामबाबू पटेल और करी गांव के अन्य ससुराल वालों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. इसके बाद रामबाबू पटेल (37) के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपी को गिरफ्तार करके पुलिस हिरासत में पूछताछ की जा रही है. इस मामले से संबंधित अन्य अन्य नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं.

Advertisement

बताते चलें कि इसी साल अगस्त में बांदा जिले में ही एक बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी मां की हत्या कर दी थी. मां ने अपनी बेटी को उसके प्रेमी के साथ आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया था. इसके बाद युवती ने प्रेमी के साथ मिलकर गला दबाकर हत्या कर दी. इस मामले में युवती और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया. ये घटना बांदा जिले के बल्लन गांव में घटी थी. आरोपी बेटी का लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) लक्ष्मी निवास मिश्रा ने बताया था कि 30 जुलाई को पुलिस ने राजुलिया नामक महिला का शव तालाब के पास से बरामद किया था. इस केस की जांच के दौरान सनसनीखेज खुलासा हुआ. इस वारदात को किसी और ने नहीं बल्कि मृतक की महिला की बेटी ने ही अपने प्रेमी के साथ अंजाम दिया था. इसके बाद पुलिस ने मृतक महिला की बेटी नीतू और उसके प्रेमी अतुल अर्क को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

एएसपी ने बताया कि महिला की बहुत बेरहमी से हत्या की गई थी. उसका गला घोंटा गया था, जिससे गर्दन की हड्डी टूट गई थी. वहीं, हत्या के बारे में पता न चले, इसके लिए पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपियों ने उसका शव तालाब के पास फेंक दिया. इसके बाद वहां से फरार हो गए. 29 जुलाई की रात को महिला ने बेटी और उसके प्रेमी को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया था. उसे जमकर डांट भी लगाई थी. इससे वे उससे नाराज हो गए थे.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हिमाचल में प्यारी बहनों के खातों में नहीं आएंगे 1500 रुपए, योजना के तहत 443 आवेदन नगर निगम ने लौटाए वापस

संवाद सहयोगी, मंडी। इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख समृद्धि योजना के तहत प्रति माह बैंक खाते में 1500 रुपये की राह ताक रही महिलाओं को अभी इंतजार करना होगा। कल्याण विभाग ने नगर निगम क्षेत्र से आवेदन करने वाली महिलाओं को झटका दिया है।

योजना का

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now