जयपुर में होटल में नाबालिग लड़की से बलात्कार, मेट्रो स्टेशन पर पीड़िता की हत्या की कोशिश

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

राजस्थान के जयपुर में 17 वर्षीय एक लड़की से बलात्कार का मामला सामने आया है. पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और पॉक्सो एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी का नाम कुणाल (22) है. 25 अगस्त को वो लड़की को एक होटल में ले गया, जहां उसने उसके साथ बलात्कार किया. करीब एक महीने बाद 27 सितंबर को आरोपी ने पीड़िता को न्यू आतिश मार्केट मेट्रो स्टेशन पर मिलने के लिए बुलाया, जहां झगड़े के बाद उसने लड़की को स्टेशन से धक्का दे दिया.

इस हादसे में पीड़िता की रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई. जयपुर मेट्रो स्टेशन थाने के एसएचओ अजयकांत रतूड़ी ने बताया कि पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया है. 27 सितंबर की मेट्रो स्टेशन की सीसीटीवी फुटेज मांगी गई है. पीड़िता का सवाई मान सिंह अस्पताल में इलाज चल रहा है.

एसएचओ ने बताया कि पीड़ित लड़की जयपुर में रहकर नीट की तैयारी कर रही है. आरोपी जोधपुर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है. दोनों पिछले पांच सालों से एक-दूसरे को जानते हैं. आरोपी के खिलाफ बलात्कार, हत्या के प्रयास और पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस केस की जांच जारी है.

Advertisement

बताते चलें कि जुलाई में राजस्थान में शादी का झांसा देकर एक विदेशी महिला से रेप का मामला सामने आया था. पीड़िता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया था कि आरोपी ने उसे अजमेर, जयपुर के अलग-अलग होटल में 15 दिन रखा और उसके साथ रेप करता रहा. दोनों की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी.

पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा ने बताया था कि पीड़िता अमेरिका की रहने वाली है. उसने अपनी लिखित शिकायत में बताया कि मानव सिंह राठौर नाम के युवक से उसकी दोस्ती फेसबुक पर हुई थी. पहली बार बातचीत के दौरान मानव ने खुद को वकील बताया था. उसने उससे शादी का वादा करके भारत बुलाया था.

उसके आने के बाद आरोपी उसे अलग-अलग शहरों में होटल में रखकर उसके साथ बलात्कार करता रहा. पीड़िता एक एनजीओ के माध्यम से पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची और आपबीती बताई. इस मामले को गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल टेस्ट करवाया. इसके केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs BAN 3rd T20I Score Highlights: हैदराबाद टी20 में भारत ने बांग्लादेश को रौंदा, 3-0 से सूपड़ा साफ, संजू सैमसन बने जीत के सबसे बड़े हीरो

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now