स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे 2 सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, थाई लड़कियों सहित 9 महिलाएं पकड़ी गईं

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे दो हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. यहां से थाईलैंड की दो लड़कियों के साथ नौ महिलाओं को रिहा कराया गया है. इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है. जिले के कपूरबावड़ी और चितलसर थाने में बीएनएस की धारा 143 और अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया गया है. इस मामले की जांच जारी है.

सहायक पुलिस निरीक्षक सुनील तरमाले ने बताया कि एक मॉल के अंदर सेक्स रैकेट चलाए जाने की सूचना मिली थी. इसके बाद क्राइम ब्रांच की एक टीम ने मंगलवार को उस जगह पर छापा मारा, जहां पर देहव्यापार चल रहा था. इस धंधे को चलाने वाली 2 महिलाओं समेत 4 लोगों के खिलाफ कपूरबावड़ी थाने में केस दर्ज की किया गया. यहां से बचाई गई महिलाएं, कर्मचारी के तौर पर काम करती थीं, उनसे जबरन धंधा कराया जाता था.

इस एफआईआर में स्पा मालिक सुधांशु कुमार सिंह, कर्मचारी राहुल गायकवाड़ (19), स्पा चलाने वाली एक महिला और एक अन्य 26 वर्षीय महिला का नाम शामिल है. राहुल गायकवाड़ और 26 वर्षीय महिला को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अन्य दो की तलाश जारी है. दूसरे मामले में, पुलिस के मानव तस्करी निरोधक प्रकोष्ठ की एक टीम ने बुधवार को चितलसर-मनपाड़ा इलाके में स्थित एक होटल पर छापा मारा.

Advertisement

यहां सेक्स रैकेट में शामिल थाईलैंड की दो महिलाओं को बचाया गया, जबकि थाईलैंड की ही एक 38 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया गया, जो सेक्स रैकेट चलाती थी. वरिष्ठ निरीक्षक चेतना चौधरी ने बताया कि गिरफ्तारी करने से पहले पुलिस ने पहले एक फर्जी ग्राहक भेजा था. थाईलैंड की महिलाओं से जुड़े इसी तरह के रैकेट मुंबई, लोनावाला और गोवा समेत अन्य जगहों पर चल रहे हैं. 2 थाई महिलाओं को रेस्क्यू होम भेजा गया है.

बताते चलें कि जून में ठाणे पुलिस ने एक हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था. यहां विदेशी महिलाओं से जिस्मफरोशी का धंधा कराया जा रहा था. पुलिस ने एक यमनी व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसने थाई महिलाओं को फर्जी आधार और पैन कार्ड दिलवाने में मदद किया था. आरोपी की पहचान बागदी अब्दुल्ला मुगेद साद (42) के रूप में हुई है. एक गुप्त सूचना के आधार पर एएचटीसी की एक टीम ने एक होटल में छापा मारा था.

वहां से 44 वर्षीय थाई महिला को गिरफ्तार किया. पुलिस उपायुक्त (अपराध) शिवराज पाटिल ने बताया कि पुलिस ने वहां से तीन थाई महिलाओं का रेस्क्यू भी किया. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि अब्दुल्ला साद ने चारों महिलाओं को फर्जी आधार और पैन कार्ड दिलवाने में मदद की थी. इसके बाद उसको धर दबोचा गया. उन्होंने कहा कि अब्दुल्ला और चारों थाई महिलाएं अपने वीजा की अवधि समाप्त होने के बावजूद भारत में रह रहे थे.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Ground Report: बिजली के खंभे से बांध, गले में तख्ती लटकाकर लिखा- मैं चोर हूं... लेबनान में मिल रही ऐसी सजा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now