ग्रेटर कैलाश शूटआउट- अब तक सात आरोपी गिरफ्तार, मेन शूटरों की तलाश में पुलिस

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली के बेहद पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश में हुए नादिर शाह मर्डर केस में सोमवार को पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस तरह केस में अब तक सात आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. हालांकि, मेन शूटर अभी तक फरार हैं, जिसकी तलाश में पुलिस लगी हुई है. आरोपियों की पहचान पंकज कुमार और सचिन यादव है, जो कि उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से गिरफ्तार किए गए हैं.

पुलिस ने मेन शूटरों की पहचान मधुर और राजू के रूप में की है, जो अभी भी फरार हैं. पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार को आजमगढ़ के नितलेश तिवारी, विशाल वर्मा, आकाश यादव और हरियाणा के सोनीपत के नवीन बालियान को गिरफ्तार किया था. उनके पास से दो देसी पिस्तौल और आठ जिंदा कारतूस जब्त किए गए थे. इसके बाद दिल्ली से मोहम्मद साजिद को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस को इस मर्डर केस में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा के साथियों के शामिल होने का संदेह है. पुलिस ने यह भी पाया कि हत्या हाशिम बाबा के करीबी सहयोगी समीर बाबा के निर्देश पर की गई है. जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि मृतक नादिर शाह ने एक व्यापारी और जेल में बंद इन बदमाशों के गुर्गों के बीच पैसे के विवाद में हस्तक्षेप किया था.

Advertisement

पुलिस ने कहा कि वे मामले के सिलसिले में अदालत की अनुमति लेने के बाद हाशिम बाबा और समीर बाबा से पूछताछ कर सकते हैं. अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों ने मुख्य शूटरों को सहायता की थी. इस हत्याकांड के बाद बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर रोहित गोदारा ने फेसबुक पर लिखा था कि उसके इशारे पर ही इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया. क्योंकि नादिर शाह उनके काम में अड़चन पैदा कर रहा था.

बता दें कि नादिर शाह खुद भी क्रिमिनल बैकग्राउंड का रहा है. 35 साल के शाह पर डकैती समेत अलग-अलग जुर्म के चार मामले दर्ज थे. वो रोहित चौधरी गैंग से जुड़ा बताया जाता है, जो कि कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग का दुश्मन था. नादिर शाह बिश्नोई गैंग के निशाने पर रहा था. जैसा कि गोदारा की पोस्ट से साफ है कि शाह बिश्नोई गैंग के काम में अड़ंगा भी डालता रहा था. कुछ दिनों से दुबई में रह रहा था.

वो अपनी हत्या से कुछ रोज़ पहले ही कोर्ट की डेट के सिलसिले में भारत आया था. लेकिन दुबई वापस जाने से पहले ही मार दिया गया. यदि लॉरेंस बिश्नोई गैंग और रोहित गोदारा की पोस्ट की बात करें, तो ये दस दिनों में दूसरा मामला है. इस गैंग ने कनाडा में हुए शूटआउट की भी जिम्मेदारी ली थी. इसी महीने की पहली तारीख को मशहूर पंजाबी सिंगर अमृतपाल सिंह ढिल्लों के घर पर कनाडा में फायरिंग हुई थी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

राजस्थान सरकार का बड़ा ऐलान: पांच साल में 4 लाख युवाओं को मिलेगी नौकरी, स्टार्टअप्स को ₹10 करोड़

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now