Delhi Burger King Murder- दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, शूटरों को लाने और छोड़ने का किया था काम

4 1 23
Read Time5 Minute, 17 Second

पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में बर्गर किंग आउटलेट के भीतर चंद सेकंड में अमन के शरीर में 30 से ज्यादा गोलियां मारने वाले शूटर तक तो पुलिस अब तक नहीं पहुंच पाई है. लेकिन उन शूटर को बर्गर किंग तक पहुंचने वाले आरोपी विजेंद्र को दिल्ली पुलिस ने रोहिणी से ही गिरफ्तार करने में कामयाब रही.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी मनोज सी के मुताबिक विजेंद्र ने मेट्रो स्टेशन से दोनों शूटर को पिक किया फिर वारदात को अंजाम देने के बाद जब दोनोंबाहर आए तो उन्हें मेट्रो स्टेशन तक भी छोड़ा.जब बर्गर किंग में दोनों आरोपी अमन पर गोलियां चला रहे थे तो उसे वक्त विजेंद्र बाहर कार में बैठकर इनका इंतजार कर रहा था.

बर्गर किंग मर्डर मामले में 1 गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक विजेंद्र के पास हथियार थे और वह बर्गर किंग के बाहर खड़े होकर यह देख रहा था कि कहीं पुलिस या अमन का कोई साथी वहां न पहुंच जाए. अगर कोई आता तो वो कवर फायर अपने साथियों कोबाहर निकालता.

18 जून को दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके के बर्गर किंग आउटलेट में रात करीब साढ़े 9 बजे दो बदमाशों ने अमन नाम के शख्स को गोलियों से भून दिया था. इस हत्याकांड की जिम्मेदारी विदेश में बैठे गैंगस्टर हिमांशु भाऊ और उसके भाई नवीन बाली ने ली थी. पुलिस के मुताबिक ये हत्या एक पुरानी दुश्मनी के चलते अंजाम दी गई थी.

Advertisement

पुलिस को अनु समेत दो शूटरों की तलाश

जिस तरीके से अमन को एक रेस्टोरेंट के अंदर उसे वक्त 30 से ज्यादा गोलियां मारी गई जब उसे रेस्टोरेंट में कई परिवार बच्चे मौजूद थे उससे इलाके में दहशत फैल गई थी. इसके बाद लोकल पुलिस से जांच लेकर स्पेशल सेल को केस ट्रांसफर कर दिया गया था. घटना के बाद से पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की है.

स्पेशल सेल के एडिश्नल सीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि स्पेशल सेल की टीम को सूचना मिली थी कि राजौरी गार्डन में हुए शूटआउट में शामिल एक आरोपी दिल्ली के रोहिणी इलाके में आने वाला है. इसी सूचना के आधार पर सेल की टीम ने ट्रैप लगाया और विजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया.

गैंगस्टर हिमांशु भाऊ ने ली थी हत्या की जिम्मेवारी

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार विजेंद्र ने साल 2018 मे गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के साथ मिलकर एक चश्मदीद की हत्या की थी. इतना ही नहीं स्पेशल सेल ने कुछ समय पहले फरीदाबाद में विजेंद्र को पकड़ने की कोशिश की थी, लेकिन वह फरार होने में कामयाब हो गया था.

इस पूरे मामले में फिलहाल पुलिस को तीन लोगों की तलाश है, जिनमें दो शूटर और अमन को हनीट्रैप के जरिए बर्गर किंग तक लाने वाली अनु की. दिल्ली पुलिस का कहना है कि जांच में उन्हें यह पता लगा है कि अनु सोशल मीडिया के जरिए हिमांशु भाऊ गैंग से जुड़ी थी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

जागरण विशेष: शिमला में पहाड़ से मैदान तक प्लास्टिक के खतरे से बचाएगा जैविक पैकिंग मैटेरियल

यादवेन्द्र शर्मा, शिमला। भारत में सिंगल यूज प्लास्टिक पर बेशक प्रतिबंध है, लेकिन इसका प्रयोग थम नहीं रहा है। चिप्स व कुरकुरे से लेकर अन्य पदार्थ सिंगल यूज प्लास्टिक की पैकिंग में ही आ रहे हैं।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now